निकलती न जुबां से....


                                                    

                         निकलती न जुबा से.



दर्द इतना कि निकलती न जुबां से.
कोई क्या समझे,मुझे कहता न जुबां से.
दर्द को मैंने पिया कोई देखा न पीते,
मजबूर मैं क्या बोलूँ,निकलती न जुबां से.
मन की परेशानियाँ मन वाले ही जाने.
दूसरे को क्या बताऊँ,निकलती न जुबां से.
धधक रहे इस महल पे किरोसिन कोई डालता.
डाल दो कोई पानी निकलती न जुबां से.
अपने भी न समझते मेरे दिल के दर्द को.
सच्चाई कुछ मैं बोलूं,निकलती न जुबां से.
सच्चाई जब मैं बोलूं तो मजाक न बन जाऊं.
जनहित की बातें दबी निकलती न जुबा से.
 मैं कैसा मानव हूँ,जो मानव से ही डरता.
 डर इतना है कि कुछ निकलती न जुबां से.
   ऊपर वाले इन्साफ करे,खोले मेरी जुबां,
       दर्द को दर्द वाले ही जाने,निकलती मेरी जुबां से.

                                                                                                                                                                                          नवेन्दु नवीन.                   

                                                                                                     






Comments

Popular Posts