हम सब की संस्था आस्था फाउंडेशन(ए.एफ़) अमरख,मुजफ्फरपुर,के तत्वावधान में दिनांक 27-05-2018 को एक बैठक का आयोजन किया, जिसमें बच्चों में बिगरती आदतों जैसे धूम्रपान, मदिरापान, तम्बाकू सेवन,इत्यादि से संबंधित रोक थाम के उपायों पर विचार-विमर्श किया गया।
ग़ौरतलब हो कि आजकल मेरे गाँव के कुछ बच्चों में यह बुरी आदत लग गई है, जो गंभीर चिंता का विषय है।

इस तरह का काम मैं हर महीने के अंतिम रविवार को करता हूँ.पर दुःख की बात यह है कि इसके लिए न मुझे शासन सत्ता का सहयोग मिल पाता है और न ही समाज के सभ्रांत लोगों का.इस तरह के कार्यक्रम का में जो भी खर्चे होते हैं वह भी मैं अपनी और से ही करता हूँ.कुछ समाज भारकाऊ लोगों का मानना है कि इस तरह के काम से मुझे सरकार से आर्थिक मदद मिलाता है,जो बिलकुल गलत है.
 दरअसल भारत के पिछड़ेपन का यह सबसे बड़ा कारन है कि लोग न ही अपनी चिंता व बुराई देखते हैं,बल्कि दूसरे के पीछे पड़े रहते है. साथ ही सामाजिक हित में जो कोई भी काम कर रहा है,उनकी मदद तो दूर उनकी निंदा भी समाज करना शुरू करते हैं.

मेरे और महीने के कार्यक्रम का कुछ दृश्य.


Comments

Popular Posts